• September 22, 2024

Samachar India Live

India's Most Authentic Hindi News Portal

बांग्लादेश पर जीत से भारत का सेमीफाइनल में टिकट लगभग पक्का

ट्वेंटी ट्वेंटी वर्ल्ड कप में भारत ने बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में पांच रन से हरा दिया। बारिश से बाधित इस मैच में भारत ने जबरदस्त प्रदर्शन किया मैच को 5 रन से जीत लिया. इस जीत के साथ भारत का सेमीफाइनल में टिकट पक्का हो गया है. भारत ने बांग्लादेश को 185 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन बारिश आने की वजह से डकवर्थ लुईस लागू हुआ. ऐसे में बांग्लादेश के लिए टारगेट 16 ओवर में 151 रन कर दिया गया था. बारिश आने तक भारत कमजोर स्थिति में था, लेकिन ब्रेक से लौटते ही टीम इंडिया के बॉलर्स ने ऐसा कहर बरपाया कि बांग्लादेश वापसी नहीं कर पाया.

बारिश के कारण उसे 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला। वह 16 ओवर में छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

आखिरी गेंद तक बना रहा रोमांच

बांग्लादेश को जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रनों की आवश्यकता थी। अर्शदीप सिंह ने 14 रन ही दिए। नुरूल हसन सोहान ने एक चौका और एक छक्का लगाकर मैच को अंतिम गेंद तक पहुंचाया, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। विराट कोहली को उनकी नाबाद 64 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया।

प्लेयर ऑफ दि मैच कोहली

भारत की तरफ से पारी की शुरुआत करने केएल राहुल और रोहित शर्मा उतरे लेकिन रोहित केवल 2 रन बनाकर हसन महमूद की गेंद पर आउट हो गए। दूसरे विकेट के लिए राहुल और कोहली ने अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन 50 रन पूरा करते ही केएल राहुल भी शाकिब की गेंद पर मुस्तफिजुर को कैच थमा बैठे। सूर्युकमार यादव ने 30 रन की पारी खेली और शाकिब अल हसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। हार्दिक पांड्या 6 रन बनाकर आउट हो गए।

विराट कोहली ने 37 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। दिनेश कार्तिक ने 7 रन बनाए और वो रन आउट हो गए। इसके बाद अक्षर पटेल 7 रन बनाकर कैच आउट हो गए। कोहली ने इस मैच में 44 गेंदों पर नाबाद 64 रन की पारी खेली तो वहीं अश्विन भी 13 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply