• September 22, 2024

Samachar India Live

India's Most Authentic Hindi News Portal

OTT से आया है WEB SERIES मुखबिर

BySamachar India Live

Nov 12, 2022

‘मुखबीर’ के लेखक-निर्माता वैभव मोदी ने ओटीटी सीरीज से चुना अपना पसंदीदा किरदार

वैभव मोदी, जिन्होंने आगामी स्ट्रीमिंग श्रृंखला ‘मुखबीर – द स्टोरी ऑफ ए स्पाई’ का लेखन और निर्माण किया है, ने शो से अपने पसंदीदा चरित्र का खुलासा किया है, जिसे लिखने में उन्हें मजा आया। जब पात्रों की बात आती है तो लेखकों का अपना पसंदीदा होता है। कई पात्रों के साथ श्रृंखला पर्दे पर पेश करने का वादा करती है, वैभव ने उस चरित्र के बारे में बात की जिसे बनाने में उन्हें सबसे ज्यादा मजा आया।

उन्होंने कहा, “यह कर्नल जैदी होना चाहिए। जबकि चरित्र क्रूर और खतरनाक माना जाता है, हम चाहते थे कि लोग उसे और अधिक देखना चाहें। वह विरोधाभासों से भरा आदमी है। एक तरफ, वह क्रूर और दुखवादी है और दूसरी ओर, वह एक कट्टर राष्ट्रवादी है, जो अपने देश की रक्षा के लिए गंभीर है।” इस बारे में बात करते हुए कि चरित्र वास्तव में उनके लिए क्या आकर्षक बनाता है, वैभव ने साझा किया, “उनके संवादों, दुखवाद और कटाक्ष के तापमान को पकड़ने का कार्य एक लेखक के रूप में मेरे लिए एक बहुत ही दिलचस्प प्रक्रिया थी। शीर्ष पर, इसे खूबसूरती से चित्रित किया गया है शानदार दिलीप शंकर। उनके लिए लिखना सीखने का अनुभव था।” उन्होंने श्रृंखला के परिदृश्य और भाषा को बनाने के बारे में भी बात की। शो की भौतिक सेटिंग के बारे में बताते हुए, उन्होंने आगे उल्लेख किया, “श्रृंखला की भाषा क्षेत्र का मिश्रण है, जिस युग में इसे सेट किया गया है और साथ ही प्रत्येक चरित्र की पृष्ठभूमि भी है। श्रृंखला का एक बड़ा हिस्सा लाहौर में सुलझता है। हमने क्षेत्र की दिलचस्प बोली माझी पंजाबी को एक उर्दू तानवाला के साथ मिश्रित किया। यह एक मनोरंजक भाषा है, जो जुबान-इन-गाल हास्य के साथ जटिल है।”

“एक निर्माता के रूप में, इसके साथ काम करना एक खुशी की बात थी। इसके अलावा, हम जिस शैली को छू रहे थे, वह जासूसी और सैन्य थी। उनकी दुनिया अंधेरी है और आप देखेंगे कि सामान्य लोग असाधारण चीजें करते हैं। इन पात्रों को दुबला होने के लिए कुछ चाहिए। पर, किसी प्रकार की रिलीज़। इसलिए हर कोई ट्विस्टेड ह्यूमर के साथ बोलता है और रिपार्टी और वन-अपमैनशिप पर तेज है। हमने इन गुणों का उपयोग स्क्रिप्ट में चरित्र और समृद्धि जोड़ने के लिए किया है, “उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

Leave a Reply