• September 22, 2024

Samachar India Live

India's Most Authentic Hindi News Portal

नफरत की बाजार में खुल रही है मोहब्बत की दुकान: राहुल

BySamachar India Live

Sep 7, 2023

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि आज उनकी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की पहली वर्षगांठ है और तब से नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकानें लगातार खुल रही हैं।
श्री गांधी ने एक्स पर लिख, “भारत जोड़ो यात्रा’ का एक साल।

नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकानें खुल रही हैं। भारत जोड़ो यात्रा के एकता और मोहब्बत की ओर करोड़ों कदम, देश के बेहतर कल की बुनियाद बने हैं। यात्रा जारी है – नफ़रत मिटने तक, भारत जुड़ने तक। ये वादा है मेरा।”

इसके साथ ही उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें भारत जोड़ो यात्रा की झांकियां प्रदर्शित की गई है।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने श्री गांधी को इस यात्रा के लिए बधाई दी और कहा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के एक वर्ष पूरे होने पर, मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की ओर से श्री राहुल गांधी, सभी भारत यात्रियों और हमारे लाखों नागरिकों को बधाई देता हूं जो इस यात्रा में शामिल हुए”
पार्टी के संचार विभाग के प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, “भारत जोड़ो यात्रा भारतीय राजनीति में एक बेहद परिवर्तनकारी घटना थी। यह यात्रा बढ़ती आर्थिक असमानता, बढ़ते सामाजिक ध्रुवीकरण और राजनीतिक तानाशाही जैसे विषयों पर केंद्रित थी। यह यात्रा अलग-अलग रूपों में आज भी जारी है। यह देश भर में छात्रों, ट्रक ड्राइवर्स, किसानों और कृषि श्रमिकों, मैकेनिकों, सब्जी व्यापारियों, एमएसएमई के साथ राहुल गांधी की मुलाक़ातों एवं मणिपुर में उनकी उपस्थिति के साथ-साथ लद्दाख की उनकी सप्ताह भर की विस्तारित यात्रा से स्पष्ट है।”

Leave a Reply