• September 22, 2024

Samachar India Live

India's Most Authentic Hindi News Portal

अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल ने भारत के लिए फंड जुटाने का आग्रह किया

BySamachar India Live

May 8, 2021

वॉशिंगटन, भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल ने विभिन्न संगठनों और स्वयंसेवी संस्थाओं से भारत के लिए फंड जुटाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण भारत इस समय संकट का सामना कर रहा है और उसकी मदद करना हमारा नैतिक कर्तव्य है। 

सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी की सांसद प्रमिला ने मीडियाकर्मियों से कहा कि जितनी धनराशि एकत्रित होगी वह तीन जगह पर प्रयोग की जाएगी। पहला विश फाउंडेशन जो कोविड केयर सेंटर्स ते लिए काम करती है। दूसरी गिव इंडिया जो उन गरीब लोगों के लिए काम करती है जिन्होंने अपने प्रियजनों को इस दौरान खोया है। तीसरा एडलगिव फाउंडेशन जो प्रवासी लोगों को खाद्य पदार्थ और अन्य स्वास्थ्य उपकरण उपलब्ध कराता है।

प्रमिला हाल ही में अपने परिवार से मिलने भारत आई थीं। अपने भारत दौरा के बारे में प्रमिला ने कहा कि उनके माता-पिता कोरोना से संक्रमित हुए थे। दोनों 80-90 वर्ष के हैं और पहली डोज लग चुकी है। भारत की स्थिति को भयावह बताते हुए उन्होंने कहा कि हर रोज हजारों लोग संक्रमित हो रहे हैं। अस्पतालों में बेड्स की कमी है और लोग उपचार मिलने से पहले ही दम तोड़ रहे हैं।

Leave a Reply