• September 22, 2024

Samachar India Live

India's Most Authentic Hindi News Portal

Israel Gaza Attack: हमास के एयरचीफ असेम अबू रकाबा को इजरायली सेना ने मार गिराया

BySamachar India Live

Oct 28, 2023

Israel Gaza Attack: इजरायली  सेना ने हमास एयरफोर्स के चीफ अबू रकाबा को मार गिराया है. एक दिन पहले सेना ने हमास के पश्चिमी खान यूनिस बटालियन के कमांडर मदथ मुबशर को मार गिराया था.

इजरायल हमास युद्ध के 22वें दिन इजरायली सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. दरअसल इजरायली डिफेंस फोर्स ने दावा किया है कि सेना ने हमास एयरफोर्स के चीफ अबू रकाबा को मार गिराया है. हमास की ओर से 7 अक्टूबर को किए गए इजराल के हमले का रकाबा मास्टरमाइंड था.

इजरायली डिफेंस फोर्स ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल से पोस्ट करते हुए हमास एयरफोर्स के चीफ अबू रकाबा की मारे जाने की पुष्टि की है. इजरायल ने दावा किया है कि रकाबा हमास के यूएवी, ड्रोन, पैराग्लाइडर के लिए जिम्मेदार था. उसने 7 अक्टूबर के नरसंहार की योजना बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

एयरफोर्स चीफ को मार गिराने का दावा 

गौरतलब है कि बीते सात अक्टूबर को हमास के लड़ाकों ने अचानक इजरायल पर हमला कर दिया था, हमास के हमले में इजरायल के 1400 से ज्यादा नागरिकों की मौत हुई है. इसके साथ ही सैकड़ों इजरायली नागरिकों को हमास ने बंधक बना लिया है. सात अक्टूबर के हमले के बाद इजरायल गाजा पट्टी में घुसकर हमास के ठिकानों पर हमला कर रहा है. अब तक गाजा पट्टी पर इजरायली हमले में करीब 7500 से ज्यादा की जान गई है. ऐसे में अब इजरायल ने हमास एयरफोर्स के चीफ को मार गिराने का दावा किया है.