• September 22, 2024

Samachar India Live

India's Most Authentic Hindi News Portal

‘सप्ताहभर दूर दीवाली’; प्रियंका गांधी का महंगाई को लेकर सरकार से सवाल, पूछा- आदमी कैसे मनाएगा त्योहार?

BySamachar India Live

Nov 3, 2023

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार को जवाब देना चाहिए कि कोई दीवाली कैसे मनाएगा जब त्योहार से ठीक सप्ताहभर पहले खाद्य पदार्थों की कीमतें बहुत तेज बढ़ने लगी हैं। उन्होंने कहा कि प्याज की कीमत अचानक बहुत तेज बढ़ने लगी है जबकि भारत दूसरा सबसे बड़ा प्याज-उत्पादक देश है।दरअसल, प्रियंका गांधी ने प्याज, चीनी और दालों की बढ़ती कीमतों पर चिंता जाहिर की।

प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  एक पोस्ट शेयर कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दीवाली सप्ताहभर दूर है, लेकिन खाने-पीने की चीजों के दाम में पहले से आग लगी हुई है। प्याज की कीमत अचानक बहुत तेज बढ़ने लगी है, जबकि भारत दूसरा सबसे बड़ा प्याज-उत्पादक देश है। उन्होंने कहा,

पिछले बरस हमारे किसान भाइयों ने 31 लाख मीट्रिक टन प्याज पैदा किया है। वह कहां है? जगत सेठ के गोदाम में? या रखरखाव की लापरवाही के चलते सरकारी गोदाम में सड़ गया? दूसरी ओर, चीनी के अलावा अरहर और उड़द की दालें भी नागरिक की पहुंच के बाहर चल रही हैं। आदमी क्या खायेगा और क्या खिलायेगा? त्योहार की खुशी कैसे मनायेगा? सरकार जवाब दे।

कांग्रेस अर्थव्यवस्था को संभालने के तरीके को लेकर सरकार पर हमलावर है और बढ़ती बेरोजगारी और मूल्य वृद्धि पर चिंता जाहिर कर रही है। आवश्यक वस्तुओं की आसमान छूती कीमतों को लेकर विपक्षी दलों ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि जनता 2024 के चुनावों में बदलाव के लिए तैयार हैं।