• September 22, 2024

Samachar India Live

India's Most Authentic Hindi News Portal

श्रमिकों को बाहर निकालने के काम में तेजी, अगले 15 घंटे होंगे अहम

BySamachar India Live

Nov 22, 2023

उत्तरकाशी सुरंग हादसे में फंसे 41 मजदूरों को निकालने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन अब अपने आखिरी पड़ाव है। उम्मीद की जा रही है बुधवार रात या फिर गुरूवार सुबह तक मजदूरों को सही सलामत बाहर निकाल लिया जाएगा।

उत्तरकाशी सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों के सकुशल वापसी के लिए भाजपा जीएमएस मंडल कैंट विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने लक्ष्मण चौक स्थित आर्य समाज परिसर में यज्ञ किया। कैंट विधायक सविता कपूर कहा कि सरकार श्रमिकों को सकुशल निकालने के लिए प्रयासरत है। खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पल पल की जानकारी ले रहे हैं। टपकेश्वर स्थित माता वैष्णो देवी गुफा योग मंदिर में भी श्रद्धालुओं ने श्रमिकों को सुरक्षित निकालने के लिए पूजा की।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “मशीन आज काम कर रही है। मुझे उम्मीद है कि सभी मजदूर सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा।”

अपर सचिव तकनीकी, सड़क एवं परिवहन महमूद अहमद ने कहा कि अगर कोई बड़ी घटना नहीं होती तो जल्द ही अच्छी खबर आ सकती है। उन्होंने कहा कि अगर कोई रुकावट नहीं आई तो आज रात या कल सुबह कोई बड़ी खबर मिल सकती है। मलबे के साथ एक लोहे की रॉड भी आई है. खुशी की बात है कि ये लोहा पाइपलाइन बिछाने के बीच में हमारे लिए कोई समस्या पैदा नहीं हुई।