• September 22, 2024

Samachar India Live

India's Most Authentic Hindi News Portal

अलीपुर अग्निकांड: मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि

BySamachar India Live

Feb 16, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अलीपुर अग्निकांड के पीड़ित परिजनों से शुक्रवार को मुलाकात की और मृतक के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और गंभीर से रूप से घायलों को दो -दो लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की।

श्री केजरीवाल आज घटना स्थल पहुंचे और पीड़ित परिजनों से मुलाकात करके हार्दिक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने इस भीषण घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा ,“ गुरुवार की शाम अलीपुर इलाके में स्थित इस फैक्ट्री में आग लग गई थी। आग लगने से फैक्ट्री में रखा केमिकल नालियों में बहने लगा। इस वजह से आसपास की कई दुकानों और घरों में भी आग लग गई। इस घटना में झुलसने से 11 लोगों की मौत हुई है और चार लोग घायल हुए हैं। सभी पीड़ित परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है।’’
उन्होंने कहा ,“ इस हादसे में जिन लोगों की मृत्यु हुई है, उन सभी के परिवारिजनों को दिल्ली सरकार की तरफ से 10-10 रुपए की अनुग्रह राशि इसके अलावा जो लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं, उनकों को दो-दो लाख रुपए और मामूली रूप से झुलसे लोगों को 20-20 हजार रुपए दिए जाएंगे।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में जांच का आदेश दिया गया है। रिहायशी इलाक़े में पेंट फ़ैक्ट्री कैसे चल रही थी, इसकी जांच के आदेश दिये गये हैं। लोगों ने शिकायत की कि दमकल देरी से पहुंचा। इसकी भी जांच होगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी ।