• September 22, 2024

Samachar India Live

India's Most Authentic Hindi News Portal

सड़कों को को बेहतर बनाने के लिए ‘मिशन मोड’ में काम कर रही दिल्ली सरकार : आतिशी

BySamachar India Live

Feb 22, 2024

दिल्ली की लोक निर्माण मंत्री आतिशी ने गुरुवार को कहा कि केजरीवाल सरकार यहां की सड़कों को बेहतर, सुंदर और यात्रियों के लिए सुरक्षित बनाने की दिशा में मिशन मोड में काम कर रही है।
सुश्री आतिशी ने हाल ही में आउटर रिंग रोड के विभिन्न हिस्सों के अपग्रेडेशन और सुदृढ़ीकरण के लिए परियोजनाओं को मंजूरी दी। सुदृढ़ीकरण की परियोजनाओं में चिराग दिल्ली से आईआईटी फ्लाईओवर और मोदी मिल फ्लाईओवर से चिराग दिल्ली फ्लाईओवर तक की सड़क शामिल है।
उन्होंने आज यहां कहा कि केजरीवाल सरकार का विज़न अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन करते हुए शहर में एक वर्ल्ड क्लास और सुरक्षित परिवहन नेटवर्क स्थापित करने पर है। इस दिशा में सरकार बाहरी रिंग रोड जो दिल्ली में यातायात के लाइफ-लाइन की तरह है, शहर के विभिन्न हिस्सों को जोड़ती है और लाखों निवासियों के दैनिक आवागमन को सुविधाजनक बनाती है।
उन्होंने कहा कि आउटर रिंग रोड के प्रमुख रोड स्ट्रेच चिराग दिल्ली से आईआईटी फ्लाईओवर और मोदी मिल फ्लाईओवर से चिराग दिल्ली फ्लाईओवर तक की सड़क का अपग्रेडेशन और सुदृढ़ीकरण करवाया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दिल्ली के लोगों से वादा है- राजधानी की सड़कों को वर्ल्ड क्लास स्टैंडर्ड की सड़कों में तब्दील करेंगे और उनके नेतृत्त्व में दिल्ली की सड़कों को को बेहतर बनाने के लिए सरकार ‘मिशन मोड’ में काम कर रही है।
उन्होंने अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि निर्माण के दौरान यात्रियों को कोई असुविधा न हो और निर्माण में उच्च गुणवत्ता वाली सड़कों के सभी मानकों का पालन किया जाए।