• September 22, 2024

Samachar India Live

India's Most Authentic Hindi News Portal

पूछताछ में सुशील कुमार का कबूलनामा, छत्रसाल स्‍टेडियम में मारपीट की बात कबूल


दिल्ली पुलिस ने रेसलर सुशील कुमार (Indian wrestler Sushil Kumar) के साथी अजय को भी गिरफ्तार कर लिया है. सुशील को दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया है. सुशील कुमार बोले कि मेरे ऊपर लगे आरोप गलत हैं.

दिल्ली पुलिस ने मर्डर के आरोपी रेसलर सुशील कुमार  (Indian wrestler Sushil Kumar)  को गिरफ्तार किया है. सुशील कुमार पर पहलवान सागर धनखड़ की हत्या का आरोप है. आरोप है कि 5 मई की देर रात दिल्ली के मॉडल टॉउन थाने के इलाके में सुशील और उसके साथियों ने एक फ्लैट से पहले सागर और उसके दोस्तों को हथियार के बल पर किडनैप किया फिर छत्रसाल स्टेडियम (Chhatrasal Stadium) में ले जाकर उनकी पिटाई की फिर इलाज के दौरान सागर की अस्पताल में मौत हो गई. इसके बाद सुशील कुमार अपने साथियों के साथ फरार हो गया. 

सफदरजंग में मेडिकल और कोर्ट में पेशी

दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार (Sushil Kumar) के साथी अजय को भी गिरफ्तार कर लिया है. सुशील दिल्ली को मुंडका से गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस सुशील कुमार को स्पेशल सेल रोहणी कोर्ट में पेश करेगी. जहां से अजय और सुशील कुमार को नॉर्थ-वेस्ट जिले पुलिस को सौंपेगी. स्पेशल सेल के ऑफिसर के साथ सुशील पहलवान और उसके साथी को सफदरजंग अस्पताल मेडिकल के लिए लाया गया है.

दिल्‍ली पुलिस की पूछताछ में सुशील कुमार (Sushil Kumar) ने कबूल किया है कि छत्रसाल स्‍टेडियम   में मारपीट हुई थी. हालंकि सफाई देते हुए सुशील ने खुद को बेकसूर बताया है. सुशील कुमार बोला कि मेरे ऊपर लगे आरोप गलत हैं. स्पेशल सेल की पूछताछ में सुशील ने खुलासा किया कि छत्रसाल स्टेडियम में हुई मारपीट में वो शामिल था. घटना के बाद वो घर आकर सो गया था. सुशील ने कहा कि मुझे यकीन नहीं था कि मारपीट में सागर को इतनी चोट लग जाएगी कि उसकी मौत हो जाएगी.

मुंडका में जिस वक्त सुशील कुमार अपने साथी के साथ पकड़ा गया उस दौरान वो किसी जानकार से पैसे लेने जा रहा था. सुशील के पास पैसे खत्म हो गए थे जिसके बाद वो दिल्ली आया था. पैसे लेते ही वो वापस पंजाब की तरफ फरार होने की फिराक में था. सुशील को पता था कि पुलिस उसकी लोकेशन ट्रेस कर रही है लिहाजा वो फोन नहीं रख रहा था. पुलिस के मुताबिक, सागर की पिटाई का वीडियो इसलिये बनाया था ताकि सुशील उसको अपनी पहलवान लॉबी में वायरल कर अपनी धाक जमा सके कि कोई भविष्य में उसका विरोध न कर सके. प्रिंस को वीडियो बनाने के लिए सुशील पहलवान ने ही बोला था लेकिन सागर की मौत हो गई, जिसके बाद ये फरार हो गए.

1 लाख था इनाम

डीसीपी स्पेशल सेल पी.एस कुशवाह ने कहा कि सुशील कुमार (38) और उनके सहयोगी अजय उर्फ सुनील (48) को मुंडका से गिरफ्तार किया गया. इससे पहले पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे सुशील की गिरफ्तारी में मददगार साबित होने वाली सूचना मुहैया कराने वाले को एक लाख रुपये और अजय से जुड़ी जानकारी देने वाले को 50,000 रुपये का इनाम दिए जाने की घोषणा की थी. 

Leave a Reply