• September 22, 2024

Samachar India Live

India's Most Authentic Hindi News Portal

कोरोना मुक्त गांव के बाहर लगे बोर्ड, इससे दूसरे गांवों को मिलेगी प्रेरणाः सीएम योगी

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को 226 और मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण के 6,046 नये मामले सामने आये हैं.अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि संक्रमण के मामलों में खासी कमी आई है. उन्होंने बताया कि 24 अप्रैल को राज्‍य में सर्वाधिक 38,055 मामले आये थे और उसकी तुलना में आज सिर्फ 6,046 मामले आये जो 84.02 प्रतिशत कम हैं. शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में तीन लाख से अधिक जांच करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है. प्रसाद के अनुसार, अभी तक राज्य में 4.64 करोड़ से अधिक नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है. में कोरोना के मामले अब घटने लगे हैं, लेकिन राज्य सरकार सख्ती में ढील नहीं देना चाहती है. क्योंकि अभी खतरा टला नहीं है. साथ ही योगी सरकार लोगों को प्रोत्साहित करने का काम भी कर रही है. इसी बीच रविवार को सीएम योगी ने झांसी का दौरा किया जहां उन्होंने कोरोना से निपटने के इंतजामों का जायजा लिया. इस बीच सीएम योगी ने कहा कि गांव के बाहर कोरोना मुक्त गांव का बोर्ड लगाना चाहिए जिससे अन्य गांवों को भी प्रेरणा मिले
सीएम योगी ने कोरोना के मद्देनजर बेहतर कार्य करने पर ग्रामीणों की तारीफ भी की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने झांसी में अफसरों और जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद गढ़मऊ ग्राम पंचायत का निरीक्षण करने पहुंचे, यहां उन्होंने गांधी नगर स्थित प्राथमिक विद्यालय में निगरानी समिति के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर गांव में चल रहे कामों की जानकारी ली, सीएम ने ग्राम प्रधान और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से गांव में चल रहे जागरूकता कार्यक्रमों की जानकारी ली और तारीफ भी की.

कहा कोरोना फ्री का लगे बोर्ड
 दरअसल, सीएम को निगरानी समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि पूर्व में यहां कोविड के दो केस आये थे लेकिन वर्तमान में यहां कोविड का एक भी केस नहीं है, इस पर सीएम ने तारीफ करते हुए कहा कि गांव के बाहर कोरोना मुक्त गांव का बोर्ड लगानाचाहिए जिससे अन्य गांव को भी प्रेरणा मिले और एक प्रतिस्पर्धा विकसित हो. 
निगरानी समिति के साथ बैठक करने के बाद सीएम गढ़मऊ स्थित प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र पहुँचे और यहां की व्यवस्थाओं के बारे में स्थानीय लोगों से जानकारी ली, मुख्यमंत्री के गांव में भ्रमण के दौरान स्थानीय सांसद अनुराग शर्मा, झांसी मण्डल के कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा और अन्य प्रशासनिक और पुलिस अफसर मौजूद रहे.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से शनिवार को 226 और मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण के 6,046 नये मामले सामने आये हैं.अपर मुख्‍य सचिव स्‍वास्‍थ्‍य अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि संक्रमण के मामलों में खासी कमी आई है. उन्होंने बताया कि 24 अप्रैल को राज्‍य में सर्वाधिक 38,055 मामले आये थे और उसकी तुलना में आज सिर्फ 6,046 मामले आये जो 84.02 प्रतिशत कम हैं. शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में तीन लाख से अधिक जांच करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है. प्रसाद के अनुसार, अभी तक राज्य में 4.64 करोड़ से अधिक नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है.

Leave a Reply